पंजाब। बेहद कम समय में पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में अपना नाम बना लेने वाले और यूथ के बीच बेहद हिट सिद्धू मूसेवाला  की बीते रविवार की शाम को मानसा जिले के जवाहर गांव के नजदीक हत्या कर दी गई। कारों में सवार होकर आये बदमाशों ने सिद्धू मूसेवाला को गोलियों से छलनी-छलनी कर डाला। जिससे उनकी मौत हो गई। सिद्धू मूसेवाला के साथ जिस वक्त यह वारदात घटी उस वक्त वह अपने घर से थार गाड़ी में सवार होकर घूमने निकले थे। सिद्धू मूसेवाला के साथ दो अन्य लोग और मौजूद थे। जिन्हें भी गोलियां लगी हैं और गंभीर हालत में अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल, सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पूरे पंजाब में तो सनसनी फैल ही गई है साथ ही उन्हें जहां तक लोग जानते थे वो भी बेहद स्तब्ध हैं। सिद्धू मूसेवाला महज 28 साल के थे। सिद्धू ने हाल ही में राजनीति में भी कदम रखा था। वह कांग्रेस से जुड़े थे और विधानसभा चुनाव 2022 में मानसा से चुनाव भी लड़ा था।

बतादें कि, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद अब भगवंत मान सरकार और पंजाब पुलिस के बड़े अफसरों पर बड़े सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, बीते शनिवार ही सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती कर दी गई थी और इसके बाद अगले दिन रविवार को ही उनके साथ यह वारदात हो गई। बताते हैं कि, सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में इस वक्त दो गनमैन तैनात थे लेकिन वारदात के समय ये गनमैन सिद्धू के साथ मौजूद नहीं थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला वारदात से पहले जब घर से निकले तो न तो वह अपने साथ गनमैन लेकर निकले और न ही बुलेटप्रूफ गाड़ी। जहां बस पहले से ही रेकी करके बैठे बदमाशों ने इसी का फायदा उठाया और सिद्धू मूसेवाला जैसे ही मानसा जिले के जवाहर गांव के पास पहुंचे। उन्हें घेरकर उनपर गोलियां बरसा दीं। बदमाशों ने सिद्धू मूसेवाला की थार गाड़ी पर साइड और सामने से कई राउंड फायर किये। सिद्धू मूसेवाला को कई गोलियां लगीं। स्थिति का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि बदमाशों ने सिद्धू को सीट से हिलने तक का मौका नहीं दिया। सिद्धू सीट पर बैठे के बैठे रह गए।

वहीं, सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर बदमाश मौके से भागने में सफल रहे। बताते हैं कि सिद्धू की हत्या में काफी एडवांस बंदूकों का इस्तेमाल किया गया। इसमें से रूस द्वारा बनाई गई एक बन्दूक AN-94 का नाम आ रहा है। बतादें कि, बदमाशों ने सिद्धू का पीछा किसकदर किया, वारदात से पहले इसका एक CCTV  वीडियो भी सामने आया है। सिद्धू की हत्या की जिम्मेदारी पंजाब के टॉप मोस्ट गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। लारेंस बिश्नोई गैंग के कनाडा बेस्ड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला को मरवाया है।

इधर, जब अब सिद्धू मूसेवाला इस दुनिया में नहीं रहे हैं तो उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। इन्हीं वीडियो में सबसे ज्यादा चर्चा में है उनका एक ऐसा वीडियो जिसमें सिद्धू मूसेवाला कुछ ऐसे शब्द बोलते दिख रहे हैं जिनसे लग रहा है कि उनको मौत का अहसास हो गया था। दरअसल, सिद्धू मूसेवाला का सप्ताह पहले एक नया गाना आया था। जिसका नाम है ‘द लास्ट राइड’। इस गाने के लिरिक्स में सिद्धू ने जवानी में मरने का जिक्र किया है। इस गाने में सिद्धू मूसेवाला गाते हैं – ‘ऐदा उठूगा जवानी विच जनाजा मिठिए’। इसका मतलब है ‘जवानी में ही जनाजा उठेगा’।

देखें वीडियो ….

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *