सामान्य से हटकर इन तरीकों से पहनें साड़ी, लगेंगी बहुत ही खूबसूरत

कई महिलाएं साड़ी पहनना काफी पसंद करती हैं क्योंकि इससे उन्हें ट्रेडिशनल और एलिगेंट लुक मिलता है। हालांकि, क्या आप एक तरीके से साड़ी पहन पहनकर थक चुकी हैं? अगर हां तो आज का हमारा लेख आपके लिए है। आइए आज हम आपको चार तरह से साड़ी को पहनने का तरीका बताते हैं, जिन्हें आप बहुत ही आसानी से बांध सकती हैं और अपने लुक को और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकती हैं।

बंगाली स्टाइल में पहनें साड़ी
इसके लिए सबसे पहले सामान्य से अधिक लंबा पल्लू लें और उसे अपने बाएं कंधे पर रखें, फिर पल्लू के अंतिम कोने को दाहिने हाथ के नीचे अपने दाहिने कंधे पर ले जाएं और उन्हें जगह पर पिन करें। इसके बाद दाहिनी ओर से साड़ी की पलटें बनाना शुरू करें और बाकि बचे साड़ी के हिस्से को अपनी चारों तरफ से अंदर कर लें। इस तरह से आप बहुत ही आसानी से बंगाली स्टाइल साड़ी पहन सकती हैं।

महाराष्ट्रीयन स्टाइल में जचेगी साड़ी
सबसे पहले साड़ी को दो भागों में बांट लें और बायीं ओर से इसका हिस्सा कम रखें, फिर इन हिस्सों के किनारों से गांठ बांध लें। इसके बाद साड़ी के बाएं हिस्से को अपने बाएं पैर के नीचे लाएं और इसकी पलटें बनाकर साड़ी के अंदर डाल दें। फिर साड़ी के सामने वाले हिस्से को अपने दाहिने पैर के नीचे लें और इसकी भी पलटें बनाकर साड़ी में डालें। अब साड़ी के पल्लू को सेट करें।

मरमेड स्टाइल साड़ी बांधना है बहुत आसान
सबसे पहले साड़ी के एक किनारे को दाहिनी ओर से अंदर करें, फिर साड़ी को अपनी चारों तरफ एक बार लपेटें। फिर साड़ी के पल्लू की पलटें बनाएं और इसे कंधे पर रखें और साड़ी के बीच के हिस्से की पलटें बनाकर साड़ी में डालें। अगर आप चाहते हैं कि आपकी साड़ी की पलटें लंबे समय तक इसी तरह सेट रहे तो इस पर सेफ्टी पिन लगाएं। आप चाहें तो साड़ी ब्रॉच भी लगा सकते हैं।

रेट्रो स्टाइल साड़ी में लगेंगी खूबसूरत
इस स्टाइल में साड़ी पहनने के लिए सबसे पहले एक पैरों को चौड़ा करें, फिर साड़ी के एक किनारे को दाहिनी ओर से साड़ी के अंदर करें। अब दूसरी तरफ से साड़ी को एक बार लपेटें, फिर नीचे की तरफ से साड़ी को इस तरह लपेटें, जिस तरह गोल सीडियां होती हैं। इसके बाद साड़ी के पल्लू की पलटें बनाकर कंधे पर रखें और इस पर एक सेफ्टी पिन लगाएं ताकि पलटें खराब न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *